आजकल स्मार्टफोन में ज्यादा पावर की बैटरी आने से फोन को चार्ज करने में काफी समय लग जाता है। ऐसे में यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप आईफोन यूज करते हैं और आपको स्लो चार्जिंग की समस्या है तो यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने आईफोन को जल्दी चार्ज कर सकेंगे।
अब आपको नीचे दिए गए तरीकों को फॉलो करना होगा।
आईफोन को फ्लाइट मोड पर करें फोन चार्ज करते समय आप अपने आईफोन का फ्लाइट मोड ऑन कर दें। इससे फोन कॉल, इन्टरनेट, GPS आदि बंद हो जाएंगे और फोन तेजी से चार्ज होगा।
फोन को ऑफ कर चार्ज अगर आप फोन को और जल्दी चार्ज करना चाहते हैं, तो उसे स्विच ऑफ करके चार्ज करें क्योकिं ऐसा करने से फोन पहले से ज्यादा तेज चार्ज होगा।
(Phone me space ko menege kese kare)
बैटरी सेविंग मोड करें ऑन अगर आप अपने स्मार्टफोन का बैटरी सेविंग मोड ऑन कर देते हैं, तो भी आपका फोन तेजी से चार्ज होगा।
ओरिजनल चार्जर से करें फोन चार्ज आप हमेशा अपने आईफोन को ओरिजनल चार्जर से ही चार्ज करें इससे फोन और बैटरी दोनों ठीक रहेंगी और आपके फोन को किसी भी तरह का कोई नुकसान भी नहीं होगा साथ ही फोन जल्दी चार्ज होगा। फोन को उचित तापमान में चार्ज करें: तेज तापमान, बैटरी की चार्ज करने की क्षमता को कम करता है। तेज गर्मी में फोन का तापमान बढ़ जाने से, बैटरी को चार्ज करने में लगने वाला समय भी बढ़ जाता है।